Latest News

Tuesday, October 27, 2009

सर्किट हाउस के किचन पर ताला

जालोर। सर्किट हाउस में फर्जीवाड़े के बाद प्रबंधन की हद तो देखिए कि किचन पर ताला लगाकर नोटिस चस्पा कर दिया। पिछले कई सालों से हो रहे खर्च को लेकर जिला कोषाघिकारी ने आपत्ति जताई तो पूरा प्रशासन सर्किट हाउस प्रबंधन की पैरवी में उतर आया। इसी कारण जांच कछुआ चाल से चल रही है।

जिला कोषागार कार्यालय में स्वीकृति के लिए आए अनाप-शनाप खर्च के बिलों पर जिला कोषाघिकारी ने रोक लगा दी थी। इस कारण सर्किट हाउस प्रबंधन ने पांच दिन से किचन पर ताला जड़ रखा है। साथ ही नोटिस भी चस्पा किया कि जिला कोषाघिकारी की हठधर्मिता से किचन बंद किया जाता है। तीन दिन पूर्व संभागीय आयुक्त संदीप वर्मा के आने पर यह बोर्ड हटाया और उनके जाने पर फिर चिपका दिया।

पांच दिन से नहीं मिल रहा खाना
सर्किट हाउस में ठहरे प्रशासनिक अघिकारियों को पिछले पांच दिन से खाना बाहर खाना पड़ रहा है। जालोर में अच्छे होटलों के अभाव में कई अघिकारी किसी अन्य अघिकारी के यहां मेहमान बने हैं।

अघिकारियों की शह...
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अघिकारी सुनीलकांत गौतम का सरकारी आवास ईयरमार्क श्रेणी होने के बावजूद तालाबंद है। जानकारी के मुताबिक वे पिछले सात माह से सर्किट हाउस के कमरा नंबर तीन में डेरा डाले हुए हैं, जबकि सर्किट हाउस में तीन दिन से अघिक रहने का प्रावधान नहीं है।


सर्किट हाउस का घोटाला कोई बड़ा मुद्दा नहीं इसलिए आप तो इस इश्यू को छोडिए। मैनेजर की गलती भी नहीं है। वाकई बिल रूके हुए थे जो मैंने पास करने के आदेश दिए हैं। किचन में काम प्रारंभ हो जाएगा।
- केवल कुमार गुप्ता, जिला कलक्टर, जालोर

बिलों में गंभीर अनियमितताएं मिली थी। जांच के आधार पर लेखा विभाग राजस्थान से बिल रोकने के निर्देश मिले थे। इसलिए बिल रोक दिए थे। अभी कलक्टर साहब ने बिल पास करने के आदेश दिए हैं।
- देवीलाल माली, जिला कोषाघिकारी, जालोर

Total Pageviews

Recent Post

View My Stats